blogid : 12849 postid : 791470

उधर जयललिता को हुई जेल और इधर बन रही है फिल्म ‘अम्मा’

Posted On: 1 Oct, 2014 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

तमिलनाडु की पूर्व मुखयमंत्री जे. जयललिता को आय से अधिक संपत्ति मामले में 4 साल की कैद की सजा सुनाई गई. यह खबर मिलते ही मानो पूरा राज्य ही दुख के सागर में डूब गया. इतना ही नहीं, लोगों को इस खबर से इतनी पीड़ा हुई कि उन्हें दिल का दौरा पड़ने लगा. लोग आत्महत्या जैसे कदम उठाने लगे. कोर्ट ने जो फैसला सुनाया वो वाजिब तो है लेकिन ऐसा लगता है कि अम्मा के चाहने वाले इस फैसले को पचा नहीं पा रहे हैं. इस बीच खबर आई है कि अम्मा की जिंदगी को दर्शाती एक फिल्म जल्द ही सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है.



amma



एक तरफ अम्मा जेल में हैं और अपनी जिंदगी के इन कठिन पलों को काट रही हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म पर्दे पर आने की तैयारी में है. इस फिल्म का नाम ‘अम्मा’ है जिसे जल्द ही पांच भाषाओं, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलगू व मलयालम भाषा में रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म में जयललिता के किरदार को मशहूर अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी ने निभाया है. फिल्म को बनाते समय इसे दर्शकों के बीच इतनी अहमियत नहीं मिली थी लेकिन हाल ही में खुद अम्मा से सम्बन्धित इतनी बड़ी खबर ने फिल्म से जुड़े लोगों में इसे जल्द से जल्द पर्दे पर लाने का उत्साह भर दिया है.


amma movie ragini


Read More: हाय रे! जीते जी मार डाला इन ‘सेलिब्रिटीज’ को


इस फिल्म से जुड़ा एक बहुत बड़ा तथ्य सामने निकलकर आया है जो दर्शकों को अचंभित करने वाला है. कहा जा रहा है कि फिल्म के निर्देशक फैजल सैफ इस फिल्म को रिलीज नहीं कर रहे थे, कारण वे अम्मा की जिंदगी से जुड़ा कोई बेहद रोचक तथ्य ‘क्लाइमैक्स’ के रूप में फिल्म के अंत में दिखाना चाहते थे. अब अम्मा के जेल चले जाने के बाद शायद निर्देशकों को वो बड़ी कहानी मिल गई है जो वह दिखाना चाहते थे.


अम्मा के अलावा फैजल ने इससे पहले साउथ के सुपरहिट स्टार रजनीकांत पर भी फिल्म बनाई थी लेकिन कुछ कारण से कोर्ट द्वारा इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. यह एक कॉमेडी फिल्म थी लेकिन फिल्म के कुछ हिस्सों में रजनिकांत को गलत रूप से दर्शाया गया है जिसके चलते उन्होंने कोर्ट में फिल्म के विरुद्ध याचिका दायर भी की थी.


amma movie poster


Read More: मरने के बाद उसकी अचानक हुई एंट्री क्या कमाल दिखाएगी


अब फैजल द्वारा बनाई गई फिल्म ‘अम्मा’ में फिल्म की कुछ शुरुआती सीन में पूर्व मुखयमंत्री जे. जयललिता की झलक साफ दिखाई देगी. लेकिन फिल्म की अभिनेत्री रागिनी का कहना है कि फिल्म में भले ही किरदार को जयललिता का रूप दिया गया है लेकिन यह पूरी तरह से उनकी जिंदगी पर आधारित नहीं है. रागिनी के फिल्म की शूटिंग के कुछ ही दिनों में खत्म होने की सूचना दी है व साथ ही बताया कि यह फिल्म साल के अंत तक रिलीज हो सकती है. इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग मुंबई व कर्नाटक में की गई है.


किसी जमाने में खुद फिल्मों का हिस्सा रह चुकी जयललिता पर एक फिल्म बनाई जा रही है. राज्य की जनता ने अम्मा को खुद सिर आंखों पर बैठाया जिसके कारण आज उनके जेल जाने पर इतना बड़ा बवंडर खड़ा हो गया है. अब देखना यह होगा कि ऐसे गंभीर समय में अम्मा पर बनाई जाने वाली फिल्म क्या आसानी से रिलीज हो जाएगी या इसे पार्टी व समर्थकों के गुस्से का शिकार होना पड़ेगा?


Read More:

पब्लिक की डिमांड ‘किस सीन’ है पर इनकी डिमांड तो कुछ और ही है, संभलकर! कहीं होश न उड़ जाएं आपके


ऐसा क्या हुआ कि टाइटैनिक वाले लियानार्डो द कैप्रियो को मजबूरन नरेंद्र मोदी के प्रचार के लिए उतरना पड़ा


बैठे-बिठाए अमीर बनकर भविष्य सुरक्षित करने का इससे अच्छा उपाय नहीं हो सकता, पर अफसोस कि लड़के ऐसा कर नहीं सकते



Tags:                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran