blogid : 12849 postid : 813104

अपनी शादी में नीतू सिंह और ऋषि कपूर हो गए थे बेहोश, जानिए ऐसा क्या हुआ था

Posted On: 6 Dec, 2014 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

शहनाई, ढोल, नगाड़े… बाजारों में धूम और आपके घर पर एक के बाद एक आने वाली निमंत्रण यह दर्शाते हैं कि शादियों का मौसम शुरू हो गया है. नवंबर से लेकर जनवरी और फरवरी तक भारत में लाखों शादियां होती हैं. अब जब शादी की बात चल ही पड़ी है तो इसमें हमारा भारतीय सिनेमा यानी कि बॉलीवुड पीछे कैसे रह जाए! तो आइए जानते हैं ऐसे बॉलीवुड जोड़ों के बारे में जो प्यार में पड़े और फिर शादी रचा ली.


rishi and neetu


ऋषि कपूर और नीतू सिंह


अपने जमाने में बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय कहे जाने वाले ऋषि कपूर की शादी नीतू सिंह से हुई है. दोनों का प्यार तब परवान चढ़ा जब दोनों ने एक साथ कई फिल्में की. कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे को इस कदर प्यार करने लगे थे कि बस एक-दूसरे के साथ ही फिल्मों में नजर आना चाहते थे. बॉलीवुड की इस एवरग्रीन जोड़ी की शादी 1979 में हुई थी जिसमें बॉलीवुड की तमाम हस्तियां आई थी. कहा जाता है कि शादी के समय नीतू सिंह बेहोश हो गयी थीं जिसका कारण था उनका बेहद भारी लहंगा. केवल नीतू ही नहीं बल्कि ऋषि कपूर को भी ज्यादा भीड़ से परेशान आकर चक्कर आ गये थे.


Read: प्यार हुआ, इकरार हुआ फिर चोरी छिपे शादी !!


dilip saira


दिलीप कुमार और सायरा बानो


कभी शम्मी कपूर तो कभी राजेन्द्र कुमार के साथ खबरों में रहने वाली सायरा बानो का विवाह आखिर में उस इंसान से हुआ था जिसकी उम्र उनकी दोगुनी थी. जब दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी हुई उस समय दिलीप 44 वर्ष के थे जबकि सायरा बानो केवल 22 साल की थी. अपनी शादी को लेकर सायरा बानो बताती हैं कि जब वह लंदन से छुट्टियां मनाने भारत आई तो वह दिलीप कुमार की फिल्मों की शूटिंग देखने घंटों स्टूडियो में बैठी रहती थी. सायरा ने यह भी कहा कि जब वह महज बारह साल की थी तभी से वह दुआ करती थी कि काश! उनका विवाह दिलीप कुमार के साथ हो जाए. वह आगे कहती हैं कि जब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया तो वह दिलीप कुमार से मिलने लगी. इसी दौरान वह दिलीप कुमार के करीब आ गई.


Sridevi mithun


श्रीदेवी और मिथुन


यह तो सब जानते हैं कि हवा हवाई कहलाने वाली श्रीदेवी की शादी मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर के साथ हुई है, लेकिन यह उनकी पहली शादी नहीं है. फिल्मी दुनिया में हमेशा से ही श्रीदेवी के प्यार के चर्चे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ हुए हैं, और दोनों ने गुप चुप शादी भी की थी. लेकिन श्रीदेवी इस बात को मानने से साफ इंकार करती हैं. उनकी शादी टूटने के बाद स्वयं मिथुन ने इसका खुलासा किया था.


Read: सबकी नजर से बचने के लिए ‘दादा साहब फाल्के’ पुरस्कार को नकारा


amitabh jaya wedding


अमिताभ और जया


अमिताभ का नाम बॉलीवुड में जया से पहले रेखा के साथ जोड़ा जाता रहा था. लेकिन अचानक एक ही रात में एक बंद कमरे में हुई अमिताभ और जया की शादी ने पूरी दुनिया को चौंका दिया था. अमिताभ इस बारे में बताते हैं, “यह तब की बात है जब ‘जंजीर’ फिल्म रिलीज हुई थी और फिल्म की सफलता पर पूरी टीम ने विदेश जाकर जश्न मनाने का फैसला किया लेकिन पिताजी ने साफ इंकार कर दिया. उनका कहना था कि शादी करके ही मैं जया के साथ लंदन जाऊं. हमें यह फैसला मानना पड़ा.”


dharmendra hema


धर्मेंद्र और हेमा


धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने अपने जमाने में एक साथ कई फिल्में की जिस कारण उनके बीच का प्यार परवान चढ़ने लगा. यह तब की बात है जब धर्मेंद्र का उनकी पहली पत्नी से तलाक भी नहीं हुआ था. धर्मेंद्र और हेमा दोनों का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था लेकिन फिर भी वो ना रुके. धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को छोड़े बिना ही मुस्लिम धर्म अपनाकर 2 मई, 1980 को हेमा को अपनी पत्नी का दर्जा दिया था.


Read: इन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार, जानिए किन चर्चित अभिनेत्रियों की शादियां रहीं विवादित


sunil and nargis


सुनील दत्त और नर्गिस


बॉलिवुड की बेहद खूबसूरत और गुणवती अभिनेत्री नर्गिस के यूं तो कई दीवाने थे लेकिन उनमें से सुनील दत्त और राज कपूर खास थे. नर्गिस का राज कपूर के साथ कई समय तक नाम जोड़ा गया था लेकिन बाद में उनकी शादी सुनील दत्त से हुई. संक्षेप में नर्गिस बताती हैं कि वे राज कपूर के साथ अपने रोमांस के असफल होने के बाद आत्महत्या के बारे में सोचने लगी थीं कि तभी उन्हें सुनील दत्त मिल गए. नर्गिस ने अपने अतीत के बारे में सुनील दत्त को बेहिचक सब कुछ बता दिया था, क्योंकि उन्हें विश्वास था कि वे कभी उन्हें छोड़ कर नहीं जाएंगे. उनका भरोसा गलत नहीं था. सुनील दत्त उन्हें छोड़कर कभी नहीं गए और शादी करने के बाद नर्गिस के कैंसर के कारण हुई मौत तक उनके साथ रहे.


rajesh dimple


राजेश खन्ना और डिम्पल कपाडि़या


बॉलीवुड में राजेश खन्ना का अपने जमाने में एक अपना ही दौर चल पड़ा था. वे एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड के सरताज कहलाने लगे थे. अक्सर उनका नाम शर्मिला टैगोर और मुमताज के साथ जोड़ा जाता था, क्योंकि राजेश सर्वाधिक तौर पर इन्हीं दो अभिनेत्रियों के साथ ज्यादा फिल्में करते हुए दिखाई देते थे, लेकिन अचानक उनके विवाह की खबर ने सबके मुंह बंद कर दिये. वर्ष 1973 में राजेश खन्ना ने खुद से उम्र में काफी छोटी अभिनेत्री डिम्पल कपाडि़या से विवाह किया जिनसे उन्हें दो बेटियां- ट्विंकल और रिंकी हुईं. लेकिन यह विवाह ज्यादा दिनों तक चल ना सका और कुछ समय के बाद वे अलग हो गए.


Read: कैसे पहुंचे आपके पसंदीदा स्टार्स आसमान की बुलंदियों तक!!


javed and shabana


जावेद अख्तर और शबाना आजमी


अभिनेत्री शबाना आजमी ने बॉलीवुड का एक अहम हिस्सा रहे मशहूर लेखक जावेद अख्तर से शादी की है. वे उनकी दूसरी पत्नी हैं. जावेद पहले से शादी-शुदा थे लेकिन फिर भी शबाना के प्यार में उन्होंने तलाक ले कर उनसे शादी की. पति जावेद अख्तर के सक्रिय सहयोग ने शबाना आजमी के हौसले को बढ़ाया और वे फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक मंचों पर देश और समाज से जुड़ी अपनी चिंताएं अभिव्यक्त करने लगी.


rakhi and gulzar


राखी और गुलजार


लेखक गुलजार से राखी ने दूसरी शादी की थी. उनकी पहली शादी उनके पिता के कहने पर एक बंगाली फिल्म निर्देशक अजय विश्वास से हुई थी लेकिन यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई थी. गुलजार से शादी के बाद राखी का नाम ‘राखी गुलजार’ के नाम से प्रसिद्ध हुआ. राखी गुलजार और गुलजार की प्रेम कहानी भी बहुत दिलचस्प है. दोनों का प्रेम दुनिया की निगाहों से छुपता हुआ अपनी मंजिल तक पहुंचा था हालांकि शादी के कुछ साल बाद ही राखी की बेटी होने के बाद से दोनों अलग-अलग रहते हैं पर अभी तक उन्होंने तलाक नहीं लिया है. Next…


Read:

प्यार किया फिर शादी के लिए मुस्लिम बने


दिलीप की अनारकली मधुबाला नहीं नरगिस थीं !!


बॉलीवुड की सबसे विवादित अभिनेत्री का पति है मर्फी बेबी



Tags:                                                                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Etta के द्वारा
July 11, 2016

Ascultati aici, la femeia batrana: pt.cei cu stomac sensibil, da’ si pt.altii, cateva picaturi de lamaie in mujdei va scapa de neplaceri; cat despre mirosul de dupa festin, nu scapati de el cu nici un leac, decat du;8&#8230pdupa&#a230;nah, ca mi-i rusine sa zic; dupa ce faceti ceva consistent la buda, eh! e clar? adica dupa ce goliti colonul; n-o sa mai puta nimic, nici a usturoi, nici a ceapa

RAHUL VERMA के द्वारा
December 6, 2014

HELLO. I AM BIG FAN OF MITHUN CHAKRABORTY.I WANT TO SAY ONLY THAT I WANT TO SEE DADA ON FACE TO FACE………..KOI SHAQ


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran